राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दसवीं परीक्षा का परिणाम कल जारी किया जायेगा । गोविन्द डोटासरा ने थोडी दर पहले 2:08 मिनट साफ कर दिया कि कल शाम 4 बजे 10 वी क्लास रिजल्ट आयेगा जैसा कि आपको पता है राजस्थान में इस बार लगभग 11 लाख 80 हजार विद्यार्थियों और उनके माता-पिता और भाई बदु को परिणाम जारी करने का इंतजार है । और अब गोविन्द डोटासरा ने आपने ट्वीट एकाउंट से कहा कि कल शाम को 10 वी का रिजल्ट आयेगा। और इस बार मे राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भी जल्द सुचना दे देगा। जो इतने दिनो से सोशल मीडिया पर अटकलें लगाई जा रही थी वो अब साफ हो गई है।
                     
rbse 10th result 2020 name wise
rbse 10th result 2020 name wise
                 
ऐसे में मंगलवार को रिजल्ट जारी किया जायेगा तो 10 वी क्लास के सभी स्टूडेंट्स तैयार हो जाओ कल आप का रिजल्ट आने वाला है उम्मीद है कि सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड इस से जुड़ी कोई खबर दे सकता है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं के नतीजे बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जायगा लेकिन आप sarkariallresulr.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। यहां पर दिन में एक या दो बार चेक करते रहो या राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साइट चैक करते रहो ।


कोरोना संकट के कारण 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं कक्षा की शेष परीक्षाएं जून के अंत में आयोजित की गई थीं । कोरोना संकट के कारण 10 वीं के समाजिक विज्ञान और गाणित दो पेपर्स की परीक्षाएं स्थगित हो गई थीं । और वो एग्जाम 29 जून और 30 जून को कराये गये और 12 वी के एग्जाम भी जो रद किय वो एग्जाम भी उन 13 से 20 दिनों में ही कराये गये और बोर्ड ने 12 वी  के सभी रिजल्ट जारी कर दिए 12 वी के रिजल्ट तीन चरणों जारी किए और साल के मुकाबले तीनो चरणों का रिजल्ट बहुत अच्छा रहा है और अब चौथा चरण में 10 वीं कक्षा के नतीजे किसी भी वक्त जारी कर सकता है । उम्मीद है कि 10वीं के रिजल्ट में भी छात्रों का पास प्रतिशत अधिक से अधिक रहेगा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा अब तक सीनियर सैकंडरी विज्ञान का रिजल्ट 8 जुलाई , वाणिज्य का रिजल्ट 13 जुलाई, कला वर्ग का रिजल्ट 21 जुलाई को परीक्षा परिणाम जारी किया जा चुका है । खास बात यह है कि इस बार तीनो वर्गों का रिजल्ट और साल की अपेक्षा बहुत अच्छा रहा है कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ तो भी कुछ बच्चों ने अपनी पढ़ाई को नही छोडा और इस पोस्ट मै उस विद्याथियों का नाम लेना चहोगा जो की एक सरकारी स्कूल पढ़ कर अपने जिलो का नाम रोशन किया। 12 कला वर्ग के प्रथम तीन स्थानों पर रहे उन सभी परिवार को इन बच्चों के उज्वल भविष्य उज्वल होने की कामना करते है  
1.प्रकाश फुलवरिया 99.2 % रा उ मा वि लोहारवा बाड़मेर
2.अदिति वर्मा 98.00 % रा बा उ मा वि भिनाय
3 ग़ज़ल मेघवाल 97.4 % रा उ मा वि बिबिरानी

                    
rbse 10th result 2020 name wise
rbse 10th result 2020 name wise

RBSE 10th Result 2020

तो आप एक 10 वी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे हो तो आप हमारे से जोड़ सकते हो। जैसे ही 10 वी रिजल्ट घोषित होगा तो आपको बता दिया जायेगा या फ़िर दिन में एक या दो बार चैक करते रहे।
यहाँ से रिजल्ट चैक कर सकते है

मैं आपने ब्लॉग में जरूर पूछता हूँ ये पोस्ट कैसी लगी जरुर कमेन्ट में बताये
धन्यवाद आप सभी को पाठको