महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया इस बीच भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने भी ट्विटर पर भावुक पोस्ट लिखकर उनके योगदान को याद किया है. विराट कोहली ने अपने ट्वीट में कहा है कि आपने देश के लिए जो किया । वह हमेशा सभी के दिल में रहेगा ।

महेंद्र सिंह धोनी की इंस्टाग्राम पोस्ट

महेंद्र सिंह धोनी ने कल शाम को इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह एलान करते हुए कहा कि मेरे करियर में आप सबके प्यार और सहयोग का बहुत-बहुत शुक्रिया। आज शाम 7:29 बजे से आप मुझे रिटायर समझें। यह ट्वीट किया महेंद्र सिंह धोनी ने 


mahendra singh dhoni news
mahendra singh dhoni news

इसी बीच धोनी के इस फैसले से सभी करोड़ों फैन्स को झटका लगा है जो कि उम्मीद कर रहे थे कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी में दिखाई देंगे। पर अब ऐसा नही होगा महेंद्र सिंह धोनी तीनों प्लेटफार्म से सन्यास ले चुके हैं । लेकिन अच्छी बात यह है एमएस धोनी आईपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं । धोनी के इस फैसले से सभी करोड़ों फैन्स को झटका लगा है लेकिन सभी करोड़ों फैन्स को धोनी आईपीएल में खेलते देखेंगे ।

तीनों आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते भारतीय कप्तान हैं धोनी 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की तीनों टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते भारतीय कप्तान हैं । भारतीय क्रिकेट टीम ने धोनी की कप्तानी में 2007 में टी -20 विश्व कप , 2011 में वनडे विश्व कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था । गौरतलब है कि धोनी ने कल शाम 7:29 बजे इंटरनैशनल क्रिकेट में संन्यास लेने की घोषणा की है । इस बीच सभी दिग्गज खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से उनके लिए ट्वीट किया । जैसे सचिन तेंदुलकर वीरेंद्र सहवाग गौतम गंभीर विराट कोहली केविन पीटरसन और और भी कुछ दिक्कत खिलाड़ियों ने उनके लिए ट्वीट किया  साथ ही कुछ राजनेता और कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी धोनी के क्रिकेट करियर के सुनहरे सफर लिए ट्वीट किया


mahendra singh dhoni today news
mahendra singh dhoni today news

महेंद्र सिंह धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. हालांकि वह आईपीएल (ipl) के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे ।