राजस्थान सरकार द्वारा रीट 2020 इस की परीक्षा तिथि और पैटर्न अब तिथि तक जारी नहीं किए जाने से खफा बेरोजगार 2 सितंबर को जयपुर में प्रदर्शन किया । इस परीक्षा का प्रदेशभर में 11 लाख से अधिक बेरोजगार इंतजार कर रहे हैं । प्रदेश में तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के लिए इस परीक्षा की घोषणा संपन्न कर रखी है ।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का प्रदर्शन
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का प्रदर्शन

उपेन यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्व में इस परीक्षा के लिए 2 सितंबर परीक्षा तिथि प्रस्तावित की थी , लेकिन अगस्त पूरा हो चुका है और अब तक सरकार की ओर से इस परीक्षा की कोई तैयारी नहीं की गई है । अभी तक यह भी फाइनल नहीं हुआ है इस परीक्षा को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा ही संपन्न कराई जाएगी या किसी और अन्य एजेंसी को इसका जिम्मा दिया जाएगा । अभ्यर्थी परीक्षा के पैटर्न को लेकर भी असमंजस में है कि रीट पूर्व के पैटर्न पर ही होगी या नया पैटर्न अपनाया जाएगा । रीट भर्ती के अलावा अन्य भर्तियों के लिए भी राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने राजस्थान गवर्नमेंट से मांग की कि उन भर्तियों को पूरा करवाया जाए वह भर्ती कौन सी है उनके बारे में इस आर्टिकल में नीचे बताया गया।

मास्क लगाते हुए सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश कार्यालय मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करवाने के लिए प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि अन्य राज्यों में सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं को पर रोक लगा दी है जबकि राजस्थान में धीरे धीरे भर्ती प्रक्रिया चल रहे हैं। हाल ही में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2018 एलडीसी भर्ती 2018 कृषि पर्यवेक्षक, प्रयोगशाला सहायक, महिला सुपरवाइजर के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का कार्य राज्य सरकार ने किया है। अब हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री जी और शिक्षा मंत्री 15 लाख बेरोजगारों की पीड़ाओं को देखते हुए जल्द से जल्द 15 लाख बेरोजगारों को राहत प्रदान करेंगे


बेरोजगार एकीकृत महासंघ की यह थी मांगें - 



रीट शिक्षक भर्ती 2020 की विज्ञप्ति, पैटर्न,परीक्षा तिथि जारी की जाए तथा पदों की संख्या बढ़ाई जाए।
कंप्यूटर शिक्षक प्रशिक्षक भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी की जाए।
स्कूल व्याख्याता भर्ती 2020 की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी की जाए एवं पदों की संख्या बढ़ाई जाए।अन्य 20 राज्यों की तर्ज पर राजस्थान की सरकारी भर्तियों में प्रदेश के युवा बेरोजगारों को ज्यादा ज्यादा मौका दिया जाए और बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को प्रदेश की सरकारी भर्तियों में रोका जाए। 


आपको इस ब्लॉग में भारत की कोई भी भर्ती हो उसके बारे में न्यूज दी जाती है तो आप हमारे से जुड़ना चाहते हैं तो हमें फॉलो करें